छत्तीसगढ़

धरमलाल बोले-‘कुर्सी की लड़ाई में जनता को भूल गए, जनता अब कांग्रेस को भूल गई’

रायपुर.

पूर्व नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक का बड़ा बयान आया है। कांग्रेस के पूर्व विधायकों और मंत्री को नोटिस के मामले में कौशिक ने कहा कि दो खेमा शुरू से ही दिखाई दे रहा था और दोनों खेमे के लोग आज आमने-सामने दिखाई दे रहे हैं। उनके लोग इनके ऊपर आरोप लगा रहे हैं और उनके लोग इनके ऊपर आरोप लगा रहे हैं। पांच साल किया क्या है, कुर्सी की लड़ाई लड़ते रहे हैं और कुर्सी की लड़ाई में इतने मस्त हैं कि जनता को भूल गए और जब जनता की बारी आई तो वह कांग्रेस को भूल गई।

सत्ता के दबाव में लोग चुप रहे, अंतर्कलह पहले से उजागर हो गई थी। विधायकों, संगठन, मंत्रियों और मुख्यमंत्री में जो समन्वय होना चाहिए उसका अभाव शुरू से रहा और खुलकर आरोप भी विधायक लोग मंत्री पर लगाते रहे। इतने में ही कांग्रेस के मुखिया को समझ जाना चाहिए कि कांग्रेस के अंदर में जो अंतर्कलह है वो कांग्रेस को खा जाएगी, लेकिन सत्ता के नशे में यह लोग इनको अंकुश लगाते रहे और जैसे ही सत्ता गई विस्फोट हुआ है।
दो बार कांग्रेस की सरकार बनी और दोनों बार कांग्रेस की सरकार रिपीट नहीं हुई। इसका मतलब यह है कि जो जनता की अपेक्षाएं हैं उससे यह सरकार काफी दूर रही और इसी कारण से यह सरकार गई है और अब आपस में ये सिर फुटव्वल कर रहे हैं। मंत्रिमंडल के गठन को लेकर उन्होंने कहा कि किसी भी संभाग को आप नहीं छोड़ सकते सारे संभाग हमारे प्राथमिकता में हैं और सारे संभाग से समावेश होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button