राज्य

फ्लैट बेचने के नाम पर 97 लाख रुपये का फ्रॉड

नई नोएडा
फ्लैट बेचने के नाम पर 97 लाख रुपये की धोखाधड़ी की गई। नया बांस निवासी पीड़ित महेश चंद की शिकायत पर कोतवाली सेक्टर-49 पुलिस ने दंपती समेत चार आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में महेश चंद ने कहा कि अगस्त 2023 में सेक्टर-50 महागुन मैपल सोसाइटी निवासी मनोज अरोड़ा, सपना अरोड़ा, राजीव अरोड़ा और महेंद्र सिंह की उनसे मुलाकात हुई थी। इन लोगों ने कहा कि इनके फ्लैट पर इंडियन ओवरसीज बैंक का 97 लाख रुपये का ऋण है। अगर उन्होंने यह ऋण नहीं चुकाया तो बैंक प्रबंधन फ्लैट जब्त कर देगा। वह इस फ्लैट को बेचकर किराये पर रहना चाहते हैं।

पीड़ित ने दोस्त अजीत पांडेय और भाई मुकेश कुमार के सामने 92 लाख रुपये में फ्लैट खरीदने का सौदा कर लिया। 28 सितंबर 2023 को दोनों के बीच समझौता हुआ और 25 लाख रुपये मनोज अरोड़ा व सपना अरोड़ा के संयुक्त खाते में आरटीजीएस के माध्यम से ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद आरोपी लगातार समझौतानामा में तिथि बढ़वाते रहे। बाद में बताए गए खाते में बाकी की रकम भी ट्रांसफर कर दी। कई बार कहने के बाद भी जब फ्लैट की रजिस्ट्री और टीएम नहीं हुआ तो पीड़ित ने इसका विरोध किया। इस बीच आरोपियों ने पीड़ित से दस लाख रुपये और मांग कर दी। पैसे देने पर जब पीडि़त ने असमर्थता जताई तो आरोपी जान से मारने की धमकी देने लगे।

पहले से दर्ज हैं 12 से अधिक मुकदमे
पीड़ित ने कहा कि आरोपी लोगों को अपने जाल में फंसाकर ठगी करते हैं। आरोपियों के खिलाफ अलग-अलग जगहों पर 12 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। गिरोह के आरोपी ब्लैकमेल करके भी लोगों से रकम ऐंठते हैं। जब भी इनसे फ्लैट की रजिस्ट्री करने को कहता है तो आरोपी उसे झूठे मुकदमे में फंसाकर जेल में डलवाने की धमकी देते हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button