खेल

Sreeshankar Murali: स्टार एथलीट मुरली श्रीशंकर चोट के चलते पेरिस ओलिंपिक से बाहर

नई दिल्ली
 भारत के लॉन्ग जंप (लंबी कूद) के दिग्गज खिलाड़ी मुरली श्रीशंकर ट्रेनिंग के दौरान घुटने की चोट के कारण पेरिस ओलिंपिक्स से बाहर हो गए हैं। मुरली को सर्जरी करानी पड़ेगी जिसके कारण वह पूरे 2024 सेशन में नहीं खेल पाएंगे। एशियन गेम्स और कॉमनवेल्थ गेम्स के सिल्वर मेडल विजेता श्रीशंकर ने 2023 एशियन ऐथलेटिक्स चैंपियनशिप में 8.37 मीटर के प्रयास से सिल्वर मेडल जीतते हुए पैरिस ओलिंपिक्स के लिए क्वॉलिफाई किया था।

इस 25 वर्षीय खिलाड़ी को शंघाई/सुझोउ और दोहा में क्रमश: 27 अप्रैल और 10 मई को लगातार दो डायमंड लीग प्रतियोगिता के साथ अपने सीजन की शुरुआत करनी थी। लेकिन, मंगलवार को ट्रेनिंग के दौरान उन्हें चोट लगी और उनका ओलिंपिक्स में हिस्सा लेने का सपना टूट गया।

सिवाच को गोल्ड का भरोसा

भारतीय महिला हॉकी टीम की पूर्व कप्तान प्रीतम रानी सिवाच को यकीन है कि भारतीय पुरुष टीम पैरिस ओलिंपिक्स में अपने मेडल का रंग बदलकर गोल्ड जीत सकती है। आठ बार की चैंपियन भारतीय टीम ने 41 साल के इंतजार को खत्म करके तोक्यो ओलिंपिक्स में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। सिवाच के मुताबिक,‘भारत के पास कुछ बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं जो मैच जिताने में सक्षम हैं। भारत का पूल कठिन है, लेकिन मुझे यकीन है कि टीम मेडल का रंग बदलकर पीला तमगा जीत सकती है।’ भारत को ओलिंपिक्स में पहला मैच 27 जुलाई को न्यूजीलैंड से खेलना है।

25 साल का यह एथलीट हालांकि अब चोट के कारण पूरे सीजन किसी भी एथलेटिक्स प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. उन्होंने कहा कि उनके लिए यह एक दुःस्वप्न जैसा है. श्रीशंकर के पिता और उनके कोच एस. मुरली ने बताया कि केरल के पलक्कड़ में अपनी ट्रेनिंग के दौरान मंगलवार को उनका घुटना चोटिल हो गया. इसके बाद उन्हें तुरंत इलाज के लिए मुंबई के लिए जाया गया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button