जबलपुरमध्य प्रदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 12 दिन में प्रदेश का चौथा दौरा, आज दमोह में चुनावी सभा करेंगे

दमोह

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए हो रहे मतदान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को दमोह में चुनावी सभा करेंगे। दूसरे चरण में दमोह समेत एमपी की 6 सीटों पर 26 अप्रैल को मतदान होगा। दूसरे चरण की इन सीटों में टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा, होशंगाबाद शामिल हैं।

दरसअल, चार महीने बाद प्रधानमंत्री मोदी का यह दूसरा दमोह दौरा है। इसके पहले विधानसभा चुनाव के बीच वे 7 नवंबर को इसी इमलाई मैदान पर आए थे और 8 विधानसभा सीट के प्रत्याशियों के समर्थन में सभा की थी। आज प्रदेश की छह सीटों पर मतदान के बीच पीएम मोदी दूसरी बार दमोह आ रहे हैं। उनके दौरे को लेकर प्रशासन ने सारी तैयारियां पूरी कर लीं हैं। ग्राउंड पर तीन हेलीपैड बनाए गए हैं। गुरुवार शाम एसपीजी के अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण भी किया था। जिला प्रशासन ने कार्यक्रम स्थल के आसपास वाहनों की आवाजाही कम करने के लिए रूट डायवर्ट किया है। कार्यक्रम स्थल पर तीन पंडाल लगाए गए हैं। जिनमें एक मुख्य पंडाल है और दो पंडाल उसके करीब  लगे हैं।

दो दोस्तों के बीच मुकाबला
बता दें भाजपा की ओर से राहुल सिंह और कांग्रेस की ओर से तरवर सिंह लोधी चुनाव लड़ रहे हैं जो अच्छे दोस्त भी रहे हैं। लेकिन, सियासी मैदान में दोनों एक दूसरे के विरोध में चुनाव लड़ रहे हैं। अभी कांग्रेस के किसी भी बड़े नेता की सभा दमोह में आयोजित नहीं हुई है। हालांकि, नामांकन के दिन कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी दमोह आए थे।

खजुराहो एयरपोर्ट से आएंगे दमोह आएंगे पीएम
पीएम मोदी आज दोपहर 1 बजकर 15 मिनट पर खजुराहो एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से दोपहर 1:45 बजे हेलिकॉप्टर से दमोह आएंगे और सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद दोपहर 2:45 बजे यहां से जबलपुर रवाना होंगे। जहां से विशेष विमान में दिल्ली रवाना होंगे। इसके लिए जबलपुर एयरपोर्ट के लिए 3 घंटे का नो फ्लाई जोन घोषित किया गया है।
भारी वाहन प्रतिबंधित रहेंगे
इमलाई में प्रस्तावित सभा स्थल की तरफ हटा, बटियागढ़, नरसिंहगढ़, पावरग्रिड बायपास से भारी वाहनों का आना सुबह 9.30 बजे से शाम 5 बजेतक प्रतिबंधित रहेगा।

यह होगी पार्किंग व्यवस्था
हटा रोड से आने वाले वाहनों के लिए- मुक्तिधाम बस स्टैंड (चार पहिया एवं बस), राय पेट्रोल पंप के पीछे व गैरिज के सामने (चार पहिया) पार्किंग होगी।

बटियागढ़ तरफ से आने वाले वाहनों के लिए- हरि ओम कुंज के सामने , गगन अग्रवाल सीमेंट दुकान के सामने, संस्कार धर्मकांटा के सामने (चार पहिया) और फैक्ट्री बाउंड्री के बाजू से (बस पार्किंग) पार्किंग होगी।

सागर रोड से आने वाले वाहनों के लिए पावर हाउस पानी टंकी के सामने (बस पार्किंग), अंसारी दाल मिल के सामने (बस पार्किंग), रेलवे फाटक (डायमंड) के बाजू में (चार पहिया), जीपी राय खेत के बाजू में, लल्लू पटेल के घर के पीछे (चार पहिया) पार्किंग व्यवस्था की गई है।

यह मार्ग किए गए डायवर्ड
छतरपुर से सागर जाने एवं आने वाले दो पहिया चार पहिया वाहन मुक्तिधाम, पलंदी चौक, राय तिराहा, स्टेशन चैक, तीन गुल्ली, सरदार पटेल ब्रिज, पावरग्रिड तिराहा मार्ग का उपयोग करेंगे। यह अस्थाई व्यवस्था बनाई गई है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button