उत्तरप्रदेश

यूपी की कन्नौज लोकसभा सीट से अखिलेश यादव 23 अप्रैल को नामांकन कर सकते हैं

कन्नौज
यूपी की कन्नौज लोकसभा सीट से सपा प्रमुख अखिलेश यादव के चुनाव लड़ने को लेकर चल रही अटकलबाजी पर लगा विराम। अब बताया जा रहा है कि 23 अप्रैल को अखिलेश यादव नामांकन कर सकते हैं।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कोई खुलकर कन्नौज से चुनाव लड़ने की बात नहीं की लेकिन कई बार इशारों में वो यहां से चुनाव लड़ने की बात कह चुके थे। पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए भी उन्होंने कन्नौज का अपना घर बताया था और कहा था कि इस क्षेत्र से उनके परिवार को दो दशकों से भी ज्यादा का रिश्ता रहा है वो कन्नौज को नहीं छोड़ सकते हैं। लेकिन सपा की कई लिस्ट आने के बाद भी जब कन्नौज से प्रत्याशी घोषित नहीं किया गया तो कई कयास भी लगने शुरू हो गए थे।

BJP और BSP के इन प्रत्याशियों का होगा अखिलेश से सामना
वहीं, इस सीट से भाजपा ने सांसद सुब्रत पाठक को मैदान उतारा है बसपा के तरफ से इमरान बिन जफर को प्रत्याशी बनाया गया है। बता दें कि कन्नौज लोकसभा सीट समाजवादी पार्टी का गढ़ मानी जाती है। इस सीट से समाजवादी पार्टी 1998 से 2014 तक सभी चुनाव में जीत हासिल करती आई है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और डिंपल यादव भी यहां सांसद रहे हैं। हालांकि 2019 के चुनाव में बीजेपी के सुब्रत पाठक में डिंपल यादव को क़रीब 13 हजार वोटों के अंतर से हरा दिया था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button