छत्तीसगढ़

गांजा तस्करी करने वाले दो अंतरराज्यीय गांजा तस्कर गिरफ्तार

रायपुर

गांजा तस्करी करने वाले दो अंतरराज्यीय गांजा तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनसे 30 किलो गांजा और दो मोबाइल जब्त किए गए हैं। तस्कर गांजा ओडिशा से सूरत लेकर जा रहे थे। मंदिर हसौद थाना पुलिस और आरपीएफ की टीम ने कार्रवाई की है। आरोपित संतोष उर्फ हाडू बंधु निवासी मंगलपुर जिला गंजाम ओडिशा और सागर जेना निवासी कुलासरा पाली थाना आस्का जिला गंजाम ओडिशा को गिरफ्तार कर नारकोटिक्स एक्ट के तहत कार्रवाई की।

रायपुर पुलिस द्वारा निजात अभियान के तहत नशे के विरूद्ध विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसमें लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में मंगलवार को थाना मंदिर हसौद पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि कुछ व्यक्ति ओडिशा से रायपुर की ओर आने वाली ट्रेन के माध्यम से गांजा परिवहन करते हुए मंदिर हसौद रेलवे स्टेशन में उतरकर अपने साथ गांजा लेकर बस स्टैंड की ओर जा रहे हैं, जिसके बाद पुलिस ने मंदिर हसौद के बस स्टैंड पास चिन्हांकित कर पकड़ा गया। उनके पास रखे ट्राली बैग को चेक करने पर बैग में गांजा रखा होना पाया गया।

गांजा तस्करी करते ओडिशा के अंतरराज्यीय गांजा तस्कर को 40 किलो गांजा के साथ गिरफ्तार किया गया है। आरोपित ओडिशा से गांजा लाकर रायपुर में खपाने की तैयारी में था। सरस्वती नगर थाना पुलिस ने कार के साथ आरोपित नरेश निहाल को गिरफ्तार किया है। वह हाल में इंद्रप्रस्थ कालोनी ईडब्ल्यूएसई डीडी नगर में किराए से रहता है।

एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट अंतर्गत नारकोटिक्स सेल की टीम को सूचना प्राप्त हुई कि थाना सरस्वती नगर क्षेत्रांतर्गत कबीर चौक स्थित शनि मंदिर के पास एक व्यक्ति अपने चार पहिया वाहन में गांजा रखा है। वह कहीं जाने की फिराक में है, जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में क्राइम और थाना सरस्वती नगर पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा मुखबिर द्वारा बताए उक्त स्थान पर जाकर वाहन की पतासाजी करते हुए वाहन को चिह्नांकित किया गया।

वाहन में एक व्यक्ति सवार था, जिसने पूछताछ में अपना नाम नरेश निहाल होना बताया। टीम के सदस्यों द्वारा उसके चारपहिया वाहन की तलाशी लेने पर वाहन में गांजा रखा होना पाया गया। पूछताछ में आरोपित द्वारा गांजा को ओडिशा से लाना बताया गया है। आरोपित पूर्व में भी थाना सरस्वती नगर और बलौदा बाजार से आबकारी एक्ट के प्रकरणों में जेल जा चुका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button