लाइफ स्टाइल

दिल्ली पुलिस अधिकारियों के सात बच्चों ने संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा परीक्षा में सफलता हासिल की

यूपीएससी परीक्षा में दिल्ली पुलिस के 7 अधिकारियों के बच्चे हुए कामयाब

 दिल्ली पुलिस अधिकारियों के सात बच्चों ने संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा परीक्षा में सफलता हासिल की

उत्तराखंड के पूर्व डीजीपी अशोक कुमार की बेटी कुहू गर्ग का आईपीएस में हुआ चयन

नई दिल्ली
 दिल्ली पुलिस अधिकारियों के सात बच्चों ने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की सिविल सेवा परीक्षा में सफलता हासिल की है।

इस उपलब्धि की दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा ने प्रशंसा की। उन्होंने कामयाब बच्‍चों को मंगलवार को एक्स पर बधाई दी।

पुलिस कमिश्‍नर ने एक्स पर पोस्ट किया, "#यूपीएससी2024 परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए दिल्ली पुलिस परिवार के बच्चों और दोस्तों को बहुत-बहुत बधाई।"

दिल्ली पुलिस परिवार के सफल उम्मीदवारों में सृष्टि डबास शामिल हैं, जिन्होंने रैंक 6 हासिल की; रूपल राणा (रैंक 26), मनोज कुमार (रैंक 120), रिदम आनंद (रैंक 142), बुद्धि अखिल (रैंक 321), उदित कादियान (रैंक 375), और नमन जैन (रैंक 676)।

यूपीएससी ने मंगलवार को सिविल सेवा परीक्षा 2023 के नतीजों की घोषणा की, जिसमें आदित्य श्रीवास्तव ने शीर्ष स्थान हासिल किया।

यूपीएससी के अनुसार, कुल 180 उम्मीदवारों को भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), 200 उम्मीदवारों को भारतीय पुलिस सेवा (आईपीसी) और 37 उम्मीदवारों को भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) के लिए चुना गया है।

उत्तराखंड के पूर्व डीजीपी अशोक कुमार की बेटी कुहू गर्ग का आईपीएस में हुआ चयन

देहरादून
 उत्तराखंड में मंगलवार को संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सर्विसेज परीक्षा के अंतिम नतीजे घोषित हुए, जिसमें उत्तराखंड के पूर्व डीजीपी अशोक कुमार की बेटी कुहू गर्ग ने लोक सेवा आयोग ने सिविल सर्विसेज में 178वीं रैंक के साथ आईपीएस में उनका चयन हुआ है।

कुहू गर्ग ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई देहरादून स्थित सेंट थॉमस कॉलेज से की थी। इसके बाद उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई दिल्ली के एसआरसीसी कॉलेज से पूरी की। कुहू गर्ग बैडमिंटन की इंटरनेशनल खिलाड़ी भी हैं। कुहू ने एशियाई चैंपियनशिप के साथ ही ओपन कैटेगरी के कई मेडल अपने नाम किए हैं। उन्होंने बैडमिंटन खिलाड़ी चिराग सेन के साथ मिलकर ओपन कैटेगरी के कई मेडल अपने नाम किए हैं। इंटरनेशनल खिलाड़ी कुहू गर्ग के कोच डॉ. डी.के. सेन रहे हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button