राजनीति

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष आज छिंदवाड़ा और सीधी में जनसभा को करेंगे संबोधित

 छिंदवाड़ा

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए केंद्रीय नेताओं के दौरे तेज हो गए हैं। इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा आज मध्य प्रदेश के सीधी एवं छिंदवाड़ा जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे जनसभा एवं स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा दोपहर 11 बजे सीधी के बहरी में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद दोपहर 2.30 बजे छिंदवाड़ा के दशहरा मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे।

छिंदवाड़ा पर है भाजपा का फोकस

भाजपा ने 2019 के चुनाव में 29 में से 28 सीटें जीती थी। छिंदवाड़ा सीट पर कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ ने जीत हासिल की थी। इस बार भाजपा ने प्रदेश की 29 में से 29 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। इसके लिए कमलनाथ के गढ़ पर भाजपा का फोकस है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, प्रहलाद पटेल के बाद अब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा छिंदवाड़ा में रैली कर वोटरों को साधेंगे। बता दें, यहां पर भाजपा ने विवेक बंटी साहू को प्रत्याशी बनाया है।

14 को मोदी पिपरिया आएंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 अप्रैल को होशंगाबाद में भाजपा प्रत्याशी दर्शन सिंह के समर्थन में पिपरिया में सभा करेंगे। वहीं, 20 अप्रैल को प्रधानमंत्री का सागर दौरा प्रस्तावित है। इससे पहले प्रधानमंत्री ने जबलपुर में भाजपा प्रत्याशी आशीष दुबे, बालाघाट में भारती पारधी, अब नर्मदापुरम में दर्शन सिंह और सागर में लता वानखेड़े के लिए जनसभा करेंगे। प्रधानमंत्री के रोड शो और रैली भी इसी बात को ध्यान में रखकर तय किए गए हैं। दरअसल, भाजपा ने 400 सीटें जीतने का लक्ष्य तय किया है। ऐसे में कमजोर प्रत्याशियों की सीटों पर पार्टी कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है। सागर जनसभा से प्रधानमंत्री अनुसूचित जाति वर्ग के वोटरों को भी साधेंगे।

15 अप्रैल को आएंगी प्रियंका गांधी

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस अपने स्टार प्रचारकों को मैदान में उतार रही है। 15 अप्रेल को कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी की सभा सतना में कराने का प्रस्ताव है। हालांकि अभी उनकी ओर से इसकी मंजूरी नहीं आई है। इसलिए पूरा विस्तृत कार्यक्रम घोषित नहीं किया गया। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की सभा बुंदेलखंड क्षेत्र में कराने की तैयारी चल रही है।

लोकसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दलों ने चुनावी प्रचार तेज कर दिया है. सियासी दलों के नेता अलग-अलग प्रदेशों में जाकर रैलियां और जनसभा कर रहे हैं. बता दें कि 2024 में 7 फेज में लोकसभा चुनाव होने जा रहे हैं. पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को होगी.

देशभर में इलेक्शन की प्रक्रिया 43 दिन तक चलेगी. वहीं, 4 जून को नई सरकार का ऐलान हो जाएगा. आम चुनाव के दूसरा चरण का मतदान 26 अप्रैल, तीसरा 7 मई, चौथा चरण 13 मई, पांचवां फेज 20 मई, छठवां फेज 25 मई और सातवें चरण का मतदान 1 जून को होगा.

उधमपुर में पीएम मोदी की रैली

लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जम्मू के उधमपुर में रैली को संबोधित करेंगे. बता दें कि उधमपुर से केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह को बीजेपी ने दोबारा टिकट दिया है. पीएम मोदी के की रैली को देखते हुए यहां सख्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है. ड्रोन उड़ाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. उधमपुर के बाद पीएम मोदी बाड़मेर में विजय शंखनाद जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद शाम को दौसा में सोमनाथ चौराहे से गुप्तेश्वर दरवाजे तक रोड शो निकालेंगे.

पीएम मोदी का चुनावी शेड्यूल

11 बजे से 11.40 तक उधमपुर में रैली
2.15 से 2.55 तक बाड़मेर में जनसभा
4.45 से 5.45 तक दौसा में रोड शो

INDIA ब्लॉक के साथ राहुल गांधी की तमिलनाडु में रैली

राहुल गांधी और स्टालिन आज तमिलनाडु के कोयंबटूर में INDIA ब्लॉक की रैली में शामिल होंगे. एक दिन पहले ही सत्ताधारी DMK ने कहा था कि पार्टी टीफ और सीएम एमके स्टालिन और कांग्रेस नेता राहुल गांधी कोयंबटूर में INDIA ब्लॉक की चुनावी रैली को संबोधित करेंगे.

राहुल गांधी का चुनावी शेड्यूल

1. शाम 4 बजे तमिलनाडु के तिरुनेवेली में जनसभा.

2. शाम 7 बजे कोयंबटूर में मेगा रैली का आयोजन.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button