खेल

आरआर के कप्तान संजू सैमसन ने अंतिम गेंद पर मिली हार के बाद कहा कि उनकी टीम इस हार से सिखेगी और आगे बढ़ेगी

जयपुर
राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के कप्तान संजू सैमसन ने गुजरात टाइटन्स (जीटी) के खिलाफ अंतिम गेंद पर मिली हार के बाद कहा कि उनकी टीम इस हार से सिखेगी और आगे बढ़ेगी। शुभमान गिल के शानदार अर्धशतक और राहुल तेवतिया और राशिद खान की शानदार फिनिशिंग से गुजरात टाइटंस (जीटी) ने बुधवार को जयपुर में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) पर तीन विकेट से रोमांचक जीत हासिल की। राशिद ने आखिरी गेंद पर चौका लगाकर गुजरात को जीत दिलाई।

आवेश खान ने आखिरी ओवर फेंका जब गुजरात को 6 गेंदों में 15 रन चाहिए थे। आखिरी ओवर के ड्रामे में राशिद ने ओवर की पहली 3 गेंदों पर दो चौके लगाए. इसके बाद उन्होंने एक रन लिया जिससे जीटी को अंतिम 2 गेंदों पर 4 रन चाहिए थे। इसके बाद तेवतिया ने आवेश को मिड-ऑफ फील्डर के ऊपर से मारा और तीसरा रन लेने की कोशिश में रन आउट हो गए। अंतिम गेंद पर जीटी को 2 रन चाहिए थे, राशिद ने बैकवर्ड पॉइंट पर चौका जड़ दिया और टीम को जीत दिला दी।

सैमसन ने मैच के बाद कहा, सच कहूं तो, इस समय बोलना बहुत मुश्किल है। कप्तान का सबसे कठिन काम होता है मैच हारने के बाद बोलना और यह बताना कि हम कहां हारे। जिस तरह से गुजरात ने बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण किया, उसके लिए उन्हें श्रेय देना होगा।''

सैमसन ने कहा कि वह मैच जीतने के अपने लक्ष्य को लेकर आशावादी हैं और उनका मानना है कि आरआर हार से सीखेगा और आगे बढ़ेगा। उन्होंने कहा,हम इससे सीखेंगे और आगे बढ़ेंगे। जब मैं बल्लेबाजी कर रहा था, तो मैंने सोचा था कि 180 के आसपास का स्कोर लड़ने लायक होगा। मैंने सोचा था कि 197 विजयी स्कोर होगा। ओस नहीं थी और विकेट थोड़ा सूखा और नीचा था। हमें ऐसा करना चाहिए था, लेकिन उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की।

मैच की बात करें तो इस मुकाबले में राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान संजू सैमसन (नाबाद 68 रन, 38 गेंद, 7 चौके 2 छक्के) और रियान पराग (48 गेंद 76 रन, 3 चौका 5 छक्का) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 20 ओवर में 3 विकेट पर 196 रन बनाए।

जवाब में गुजरात ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 199 रन बनाकर जीत हासिल की। गुजरात को आखिरी ओवर में 15 रन चाहिए थे और हरफनमौला राशिद खान ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए ये जरूरी रन बना लिए, उन्होंने आखिरी गेंद पर चौका लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई। राशिद 11 गेंदों पर 24 रन बनाकर नाबाद रहे। राशिद के अलावा कप्तान शुभमन गिल ने 72 रनों की शानदार पारी खेली।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button