भोपालमध्य प्रदेश

इस मुसीबत के समय हमारी सरकार किसान भाइयों के साथ खड़ी है – सीएम डॉ मोहन यादव

भोपाल

मौसम की बेरूखी के कारण पिछले कुछ दिनों से मध्य प्रदेश के किसानों के सामने आफत खड़ी हो गई है। बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की फसल को काफी नुकसान हुआ है। वहीं, अब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि फसलों की क्षति का आंकलन कर नियमानुसार प्रभावित किसानों के नुकसान की भरपाई की जाएगी।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल पर लिखा, 'शहडोल, नर्मदापुरम और जबलपुर संभाग के कुछ जिलों समेत प्रदेश के अन्य हिस्सों में हुई असामयिक वर्षा एवं ओलावृष्टि को लेकर संबंधित जिला कलेक्टरों को तत्काल सर्वे के निर्देश दिए हैं।'

इतना ही नहीं, सीएम यादव ने आगे कहा कि फसलों की क्षति का आंकलन कर नियमानुसार प्रभावित किसानों के नुकसान की भरपाई की कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि शहडोल, नर्मदापुरम और जबलपुर संभाग के कुछ जिलों में तेज हवाओं के साथ जमकर ओले गिरे हैं, जिससे खेतों में खड़ी गेहूं की फसल चौपट हो गई है।

इसके साथ सीजनल सब्जियों पर भी बुरा असर देखने को मिल रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जबलपुर में ओले गिरने से चना, मसूर, गेहूं की फसल को नुकसान पहुंचा है। वहीं, बेमौसम हुई इस बारिश से किसान परेशान है। उनका कहना है कि अभी कुछ दिन पहले बारिश में फसल चौपट हो गई थी, बची हुई फसल इस बारिश में खराब हो जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button