खेल

सनराइजर्स हैदराबा के खिलाफ चेन्नई मुस्तफिजुर के बिना उतरेगी मैदान में, आज होगा आईपीएल का 18वां मुकाबला

 हैदराबाद
आईपीएल 2024 का 18वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच शुक्रवार को हैदराबाद के राजीव गांधी  स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में सीएसके अपनी तीसरी जीत और हैदराबाद दूसरी जीत दर्ज करने के लिए उतरेगी। शानदार फॉर्म में चल रहे तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान के बिना चेन्नई सुपरकिंग्स शुक्रवार को आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद से खेलेगी। दिल्ली कैपिटल्स से पिछले मैच में पराजय झेलने के बाद चेन्नई टीम जीत की राह पर लौटने उतरेगी। इतने लंबे टूर्नामेंट में प्रदर्शन में उतार-चढ़ाव आना लाजमी है और चेन्नई के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने पिछले मैच में मिली हार के बाद यही कहा था। उन्हें और उनके सलामी जोड़ीदार रचिन रविंद्र को हालांकि घूमती गेंदों का सामना करने के लिए तैयार रहना होगा जिसमें वे दिल्ली के खिलाफ चूक गए थे।

धोनी के ऊपरी क्रम पर खेलने की उम्मीद कम
क्रिकेट प्रेमी दिग्गज बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को आठवें नंबर से ऊपर बल्लेबाजी करते देखना चाहते थे। उन्होंने पिछले मैच में अपना पुराना फिनिशिर फॉर्म दिखाते हुए 16 गेंद में नाबाद 37 रन बनाए थे। वैसे उनके ऊपर आने की संभावना कम ही है क्योंकि वह शिवम दुबे और समीर रिजवी को फिनिशर की भूमिका निभाते देखना चाहते हैं।

मुकेश चौधरी को मिल सकता है मौका
गेंदबाजी में चेन्नई को संयोजन पर विचार करना होगा क्योंकि मुस्ताफिजुर अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी-20 विश्वकप के लिए वीजा की प्रक्रिया पूरी करने बांग्लादेश लौट गए हैं। अभी तक मुस्ताफिजुर और मथीषा पाथिराना की जोड़ी सीएसके के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रही थी। मुस्ताफिजुर की जगह मुकेश चौधरी ले सकते हैं जबकि शार्दुल ठाकुर ने अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है।

भुवनेश्वर ने किया निराश
सनराइजर्स हैदराबाद को घरेलू मैदान पर खेलने का फायदा मिलेगा। उसके बल्लेबाजों ने मुंबई के खिलाफ दूसरे मैच में आईपीएल के इतिहास का सर्वोच्च स्कोर बनाया था। इस बार भी टीम से बड़ा स्कोर बनाने की आस है। हालांकि सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल अभी तक प्रभावित नहीं कर सके हैं। गुजरात टाइटंस के खिलाफ पहली बार सनराइजर्स के बल्लेबाज नाकाम रहे। गेंदबाजी में जयदेव उनादकट, मयंक मार्कंडेय और भुवनेश्वर कुमार महंगे साबित हुए। भुवनेश्वर ने नई गेंद से निराश किया और तीन मैचों में तीन ही विकेट ले सके हैं। कप्तान पैट कमिंस ने आठ रन प्रति ओवर की दर से रन दिए हैं, लेकिन उन्हें दूसरे छोर से सहयोग चाहिए।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11
चेन्नई सुपर किंग्स: रचिन रवींद्र, ऋतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे, शिवम दुबे, डेरिल मिचेल, समीर रिजवी, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी, दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मथीशा पथिराना/शार्दुल ठाकुर। इम्पैक्ट प्लेयर- महीश थीक्षाना/मथीशा पथिराना।

सनराइजर्स हैदराबाद: मयंक अग्रवाल, ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, अब्दुल समद, शाहबाज़ अहमद, पैट कमिंस, भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे, जयदेव उनादकट।
इम्पैक्ट प्लेयर- वाशिंगटन सुंदर/उमरान मलिक। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button