छत्तीसगढ़

‘भूपेश ने महादेव को भी नहीं छोड़ा, गरीबों को बेघर कर पाप किया’: CM साय

कोंडागांव/धमतरी.

प्रदेश के मुखिया सीएम विष्णुदेव साय ने रविवार को कोंडागांव और धमतरी जिले में धुआंधार चुनावी सभा की। इस दौरान दोनों जगहों पर बीजेपी सरकार और केंद्र की उपलब्धियों का बखान किया। पूर्व की कांग्रेस सरकार की कमियां गिनाई। पूर्व सीएम सीएम भूपेश बघेल पर जमकर बरसे। कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा की सरकार में हर काम सांय-सांय हो रहा है। कांग्रेस का बाय-बाय हो रहा है।

कांग्रेस के बड़े-बड़े नेता बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। मुख्यमंत्री ने धमतरी के नगरी में चुनावी सभा में कहा कि सरकार में आते ही हमने पीएम मोदी की सभी प्रमुख गारंटियों को सांय-सांय पूरी की। लोकसभा चुनाव के बाद भी मोदी की बची गारंटियों को भी सांय-सांय पूरा करेंगे। उन्होंने भूमिहीन श्रमिकों को 10 हजार रुपये और 500 रुपये में सिलेंडर देने के वादे को भी पूरा करने की बात कही।

508 करोड़ रुपये का प्रोटेक्शन मनी
मुख्यमंत्री ने कहा कि भूपेश बघेल ने महादेव को भी नहीं छोड़ा। सट्टा एप को निर्बाध रूप से चलाने के लिए 508 करोड़ रुपये का प्रोटेक्शन मनी लेने का उन पर आरोप है और एफआईआर भी दर्ज हुआ है। ऐसे लोगों को लोकसभा चुनाव में भी सबक सिखाना है।  कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को अपराधगढ़ बना दिया, घोटाले का गढ़ बना दिया। कांग्रेस की सरकार ने कोयला में 25 रुपया प्रति टन के हिसाब से कमीशन लिया।

'कांग्रसे ने युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ किया'
इससे पहले केशकाल के चुनावी सभा में पूर्व की भूपेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि ने 5 साल में गरीबों को पक्के आवास न देकर उन्हें बेघरबार करने का पाप किया था, लेकिन हमारी सरकार बनते ही हमने 18 लाख परिवारों के लिए पक्के आवास को मंजूरी दी। पीएससी में घोटाला कर कांग्रेस ने प्रदेश के होनहार बेटे-बेटियों के भविष्य से खिलवाड़ किया, हमारी सरकार के वादे के अनुसार घोटाले की सीबीआई जांच शुरू हो गई है। दोषीदार जल्द ही जेल में होंगे। बस्तर संभाग के संवेदनशील गांवों के रहवासियों को भी सारी मुलभूत सुविधाएं मिले, इसके लिए हमने नियद नेल्लानार योजना की शुरुआत की । इसके अंतर्गत ग्रामीणों को राशन, सड़क, स्वच्छ पेयजल, बिजली, स्कूल, अस्पताल सारी सुविधाएं मिल रही हैं। चरण पादुका जैसी योजनाएं, जिसे भूपेश सरकार ने बंद कर दिया था उसे भी दोबारा शुरू करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button