खेल

T20 World Cup पहली बार अमेरिका में भारत-पाकिस्तान मैच की टिकट की होरही मारामारी

न्यूयॉर्क

जून में टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) खेला जाएगा। इस दौरान भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan match) के बीच होने वाले मुकाबले को देखने के लिए टिकटों की मारामारी चल रही है। जितने टिकट उपलब्ध हैं उससे 200 गुना अधिक डिमांड है। दोनों देशों के बीच मैच न्यूयॉर्क में खेला जाएगा।

भारत और पाकिस्तान के बीच 9 जून को न्यूयॉर्क के लॉन्ग आइलैंड के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में मुकाबला होगा। इस स्टेडियम की क्षमता 34 हजार लोगों की है। यहां खेले जाने वाले भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट बिक गए हैं।

पहली बार अमेरिका में होगा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टूर्नामेंट

2024 के टी20 वर्ल्ड कप को वेस्ट इंडीज और अमेरिका द्वारा संयुक्त रूप से होस्ट किया जा रहा है। पहली बार अमेरिका में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टूर्नामेंट होने जा रहा है। अमेरिका में 16 मैच खेले जाएंगे। इनमें दक्षिण फ्लोरिडा के लॉडरहिल और डलास के पास ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में होने वाले मैच शामिल हैं।

टी20 विश्व कप USA इंक के मुख्य कार्यकारी ब्रेट जोन्स ने एक न्यूज एजेंसी को बताया कि टिकट के लिए लोगों की रुचि अद्भुत थी। इसके लिए बड़ी भारी मांग थी। भारत-पाकिस्तान मैच के लिए हर विश्व कप में काफी दिलचस्पी होती है। इन दोनों देशों को खेलने के लिए अमेरिका आते देखना सुखद है।

भारत और पाकिस्तान अपने ग्रुप मैच अमेरिका में खेलेंगे। अमेरिका में भारत और पाकिस्तान दोनों देशों के लोग बड़ी संख्या में रहते हैं। इस मैच को लेकर दोनों देशों के प्रवासी नागरिकों को बीच बहुत उत्सुकता है।

1 जून को होगी T20 वर्ल्ड कप की शुरुआत

T20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत 1 जून को होगी। पहला मुकाबला अमेरिका और कनाडा के बीच होगा। भारत ग्रुप ए में है। इस ग्रुप में भारत, पाकिस्तान, अमेरिका, कनाडा और आयरलैंड हैं।

भारत 5 जून को आयरलैंड, 9 जून को पाकिस्तान, 12 जून को यूएसए और 15 जून को कनाडा के साथ खेलेगा। 26 और 27 जून को सेमीफाइनल होंगे। फाइनल मैच 29 जून को बारबाडोस में खेला जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button