खेल

‘स्टार नहीं फार’ देश भर के प्रशंसकों को उनके आईपीएल नायकों के करीब लाना है

दिल्ली में प्रशंसकों से मिलने का इंतजार नहीं कर सकता: ऋषभ पंत

'स्टार नहीं फार' देश भर के प्रशंसकों को उनके आईपीएल नायकों के करीब लाना है

तेंदुलकर ने पैरा क्रिकेटर आमिर लोन से मुलाकात की, उन्हें हस्ताक्षरित बल्ला उपहार में दिया

मुंबई
 टाटा आईपीएल 2024 के आधिकारिक प्रसारक, स्टार स्पोर्ट्स ने अपनी विशेष पहल, 'स्टार नहीं फार' का अनावरण किया है, जिसका उद्देश्य देश भर के प्रशंसकों को उनके आईपीएल नायकों के करीब लाना है, जिसे पैसे से नहीं खरीदा जा सकता। यह पहल प्रशंसकों की व्यस्तता को बढ़ाने और उन्हें आईपीएल 2024 सीज़न के दौरान अपने पसंदीदा क्रिकेट सुपर सितारों से करीब से और व्यक्तिगत रूप से मिलने का अवसर प्रदान करने के लिए बनाई गई है।

तमिलनाडु और हैदराबाद से शुरू हुई 'स्टार नहीं दूर' पहल अब 24 फरवरी, 2024 को मुंबई इंडियंस और टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के मुंबई दौरे के साथ गति पकड़ रही है। हार्दिक पांड्या के मुंबई इंडियंस में आगमन पर आईपीएल 2024 की टीम का पूरे मुंबई में एक जीवंत शहर-व्यापी रोड शो द्वारा शुभारंभ किया जाएगा, जहां वह प्रशंसकों के साथ बातचीत करेंगे, अपने प्रिय समर्थकों के साथ स्थायी यादें बनाते हुए अपने क्रिकेट की दुनिया और मैदान के बाहर के प्रयासों के बारे में जानकारी साझा करेंगे।

जैसे ही आईपीएल 2024 सीज़न के लिए उत्साह बढ़ता है, 'स्टार नहीं फार' पूरे देश में आईपीएल के सबसे प्रतिभाशाली सितारों और स्टार स्पोर्ट्स 'बिलीव' के राजदूतों की सक्रियता के साथ यात्रा करने का वादा करता है, जिसमें ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल और शिखर धवन और अन्य शामिल हैं। स्टार स्पोर्ट्स देश के हर सच्चे प्रशंसक को मौका देना चाहता है और एक प्रतियोगिता के माध्यम से प्रशंसकों का चयन भी कर रहा है ताकि उन्हें अपने क्रिकेट आदर्श के करीब लाया जा सके, मुंबई में हार्दिक पांड्या से मिलने की तलाश में 40 लाख प्रशंसक पहले ही भाग ले चुके हैं।

'स्टार नहीं दूर' पहल पर टिप्पणी करते हुए, स्टार स्पोर्ट्स के 'बिलीव एंबेसडर' ऋषभ पंत ने कहा, ''आईपीएल केवल क्रिकेट के बारे में नहीं है; यह उन प्रशंसकों के बारे में भी है जो हर मैच को यादगार बनाते हैं। स्टार स्पोर्ट्स की 'स्टार नहीं दूर' पहल के साथ, मुझे खेल के उत्साह को सीधे प्रशंसकों के साथ साझा करने का मौका मिलेगा। आईपीएल 2024 के दौरान दिल्ली में प्रशंसकों से मिलने और साथ में और भी खास यादें बनाने का इंतजार नहीं कर सकता!”

हैदराबाद के साथ-साथ तमिलनाडु के सेलम और कोयंबटूर जैसे शहरों में हाल ही में संपन्न कार्यक्रम प्रशंसकों और उनके खेल आइकन के बीच गहरे संबंध को बढ़ावा देने के लिए ब्रॉडकास्टर के फोकस को रेखांकित करते हैं। उद्घाटन चरण की शानदार सफलता के कारण 10,000 से अधिक उत्साही प्रशंसक हैदराबाद में एमएसके प्रसाद और इरफान पठान और तमिलनाडु में विजय शंकर, साई किशोर, एल बालाजी, टी नटराजन और शाहरुख खान जैसे क्रिकेट दिग्गजों से मिलने के लिए एकत्र हुए।

 

तेंदुलकर ने पैरा क्रिकेटर आमिर लोन से मुलाकात की, उन्हें हस्ताक्षरित बल्ला उपहार में दिया

नई दिल्ली
 महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने शनिवार को अपनी जम्मू-कश्मीर यात्रा के दौरान पैरा क्रिकेटर आमिर हुसैन लोन से मुलाकात की। तेंदुलकर ने अपने 'एक्स' हैंडल पर उनकी बातचीत का एक वीडियो पोस्ट किया, और पोस्ट को कैप्शन दिया, "असली हीरो आमिर के लिए। प्रेरणा देते रहो! आपसे मिल कर अच्छा लगा।"

34 वर्षीय क्रिकेटर की खेलने की शैली अनोखी है। वह अपने पैरों का उपयोग करके गेंदबाजी करते हैं और अपने कंधे और गर्दन का उपयोग करके बल्लेबाजी करते हैं।

एक शिक्षक द्वारा लोन की प्रतिभा का पता चलने के बाद उनका परिचय पैरा क्रिकेट से हुआ। वह 2013 से प्रोफेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं।

34 वर्षीय क्रिकेटर जब सिर्फ आठ साल के थे, तब उन्होंने अपने पिता की मिल में एक दुर्घटना में अपने दोनों हाथ खो दिए थे।

पिछले महीने, उनका वीडियो वायरल होने के बाद, सचिन ने ट्वीट किया था कि वह आमिर से मिलना चाहते हैं और खेल के प्रति उनके समर्पण से वह प्रभावित हुए हैं।

सचिन ने एक्स पर लिखा था,“और आमिर ने असंभव को संभव बना दिया है। मैं इसे देखकर बहुत प्रभावित हुआ हूँ! इससे पता चलता है कि उनके मन में खेल के प्रति कितना प्यार और समर्पण है। उम्मीद है कि मैं एक दिन उनसे मिलूंगा और उनके नाम की जर्सी खरीदूंगा। खेल खेलने के शौकीन लाखों लोगों को प्रेरित करने के लिए धन्यवाद।''

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button