ग्वालियरमध्य प्रदेश

अमित शाह बोले- कांग्रेस मुक्त बूथ तैयार करें, हर बूथ पर 370 नए मतदाता जोड़ें

ग्वालियर.
देश के गृहमंत्री अमित शाह रविवार को ग्वालियर पहुंचे। वह दोपहर करीब 12 बजे ग्वालियर आएंगे और डेढ़ घंटे तक यहां रहेंगे। गृहमंत्री अमित शाह आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक ली। उन्‍होंने इस दौरान कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया।

इस दौरान अमित शाह ने कहा कि सरकार की जनहित की अच्छी योजनाओं और कामों को जन-जन तक पहुंचाएं इसके अलावा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को भी जोड़ने का काम करें। कांग्रेस में कुछ बचा नहीं है। कार्यकर्ता फ्रस्ट्रेटेड हो चुका है। भ्रमित हो रहा है इसलिए उन्हें जोड़ने का काम करें। कांग्रेस मुक्त बूथ के लिए काम करें। हर बूथ पर 370 नए मतदाताओं को जोड़ना है । कांग्रेस मुक्त बूथ तैयार करने हैं। मतदाताओं से अधिक से अधिक संवाद करें, योजनाओं के बारे में बताएं और लोगों को ज्यादा से ज्यादा जोड़ें।

प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव, विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ,केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और वीडी शर्मा भी बैठक में रहे। केंद्रीय गृहमंत्री ने भाजपा कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारी से संवाद किया। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देने के उद्देश्य से ग्वालियर चंबल अंचल की चार लोकसभा सीटों की क्लस्टर बैठक आयोजित की गई है। ग्‍वा‍लियर और चंबल क्‍लस्‍टर प्रबंध समिति की बैठक के बाद अमित शाह यहां से खजुराहो जाएंगे। जानकारी के अनुसार इस बैठक में ग्‍वालियर के साथ ही भिंड, मुरैना, गुना-शि‍वपुरी लोकसभा क्षेत्रों के प्रतिन‍िध‍ि शाम‍िल हुए । इनसे अमित शाह ने संवाद किया।

ट्रैफिक डायवर्ट
इस दौरान एयरपोर्ट से होटल आदित्याज और आसपास के रास्तों पर ट्रैफिक डायवर्ट है। डायवर्ट रूट पर ट्रैफिक लोड रहेगा। एयरपोर्ट से डीडी नगर चौराहा, गोला का मंदिर चौराहा तक ट्रैफिक लोड अधिक रहेगा। अगर इन रास्तों से गुजरे तो जाम में फंस सकते हैं।

यह रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था…

  • – गृहमंत्री के आगमन के समय से लेकर वापसी तक भारी वाहनों का प्रवेश शहर में प्रतिबंधित रहेगा। गृहमंत्री के आगमन से एक घंटे पहले ट्रैफिक रोक दिया गया है।
  • – भिंड, मालनपुर की ओर से आने वाले सभी वाहन लक्ष्मणगढ़ पुल से बायपास होते हुए बेहटा चौकी, बड़ागांव पुल, मोहनपुर तिराहा, आर्मी एरिया, छह नंबर चौराहा, सात नंबर चौराहा होते हुए शहर में प्रवेश कर सकेंगे।
  • – भिंड, मालनपुर की ओर जाने वाले वाहन गोला का मंदिर चौराहे से सात नंबर चौराहा, छह नंबर चौराहा, आर्मी एरिया, मोहनपुर तिराहा, बड़ागांव पुल, बेहटा चौकी, लक्ष्मणगढ़ पुल होते हुए भिंड, मालनपुर की ओर जा सकेंगे।
  • – वीवीआइपी भ्रमण के दौरान एयरपोर्ट से डीडी नगर चौराहे तक ट्रैफिक पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा।

सुरक्षा में रहेंगे 500 हजार जवान, बाजार भी रहेगा बंद
गृहमंत्री जिस रूट से निकलेंगे, वहां सुरक्षा में करीब 500 जवान रहेंगे। कार्यक्रम स्थल के आसपास क्षेत्र से लेकर एयरपोर्ट तक नो फ्लाइंग जोन रहेगा। बैठक स्थल पर जांच के बाद ही प्रवेश मिलेगा। इसके लिए सूची पुलिस अधिकारियों के पास पहुंच गई है। जिस रूट से गृहमंत्री गुजरेंगे, वहां दुकानें बंद करा दी जाएंगी। दो घंटे तक यहां दुकानें बंद रहेंगी। शनिवार को ही यहां से हाथ ठेले हटवाए गए। शनिवार को पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने कार्केड रिहर्सल की। फिर सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा लेने बैठक स्थल पहुंचे। इसके अलावा ट्रैफिक के करीब 150 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। डायवर्ट रूट पर ट्रैफिक प्वाइंट लगाए जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button