खेल

मोहाली में अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच में ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की रोहित शर्मा ने, शून्य पर आउट होकर भी लगाई सेंचुरी

नई दिल्ली
भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने गुरुवार को मोहाली में अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच में ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की। रोहित 100 टी20 इंटनेशनल मैच जीतने वाले पहले क्रिकेटर बन गए। वहीं, तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली।

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 14 महीने के अंतराल के बाद टी20 टीम में लौटे, लेकिन एक भी रन बनाने में फेल रहे। 159 रनों का पीछा करते हुए 0 रन रन आउट हो गए। हालांकि शिवम दुबे (Shivam Dube) की 60 रनों की पारी ने भारत को विजयी स्कोर तक पहुंचाया। रोहित 100 टी20 जीत का हिस्सा बनने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए। इंग्लैंड की डैनी व्याट (Danni Wyatt) 111 जीत के साथ पहले स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर एलिसा हीली (Alyssa Healy) और एलिसे पेरी (Elysse Perry) 100 जीत के साथ रोहित शर्मा की बराबरी पर हैं।
 
भारत ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया
मैच की बात करें तो अफगान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 158/5 का स्कोर खड़ा किया। जवाब में टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। दूसरा मैच रविवार को इंदौर में खेला जाएगा। प्लेयर ऑफ द मैच शिवम दुबे 60* ने चौथे नंबर पर खेलते हुए टीम को जीत तक पहुंचाया।

उन्होंने 40 गेंदों की पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाए। अपने इंटरनेशनल टी20 करियर का दूसरा अर्धशतक लगाया। जीतेश शर्मा ने 31 रन की उपयोगी पारी खेली। तिलक वर्मा ने 26 और रिंकू सिंह ने 16* रन का योगदान दिया। भारतीय टीम ने घरेलू मैदान पर 160 से कम का लक्ष्य चेज करते हुए 16वां मैच जीता। मैच के दौरान तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button