भोपालमध्य प्रदेश

इंसोलेशन एनर्जी लिमिटेड ने प्रदेश में सोलर पीवी मॉड्यूल निर्माण में निवेश के लिए दिखाई रुचि

  • एमएसएमई मंत्री काश्यप के प्रतिनिधित्व में राज्य प्रतिनिधिमंडल ने "10वें वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट-2024" में की सहभागिता
  • इंसोलेशन एनर्जी लिमिटेड ने प्रदेश में सोलर पीवी मॉड्यूल निर्माण में निवेश के लिए दिखाई रुचि
  • समिट में सहभागिता राज्य के औद्योगिक परिदृश्य को बढ़ाने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम : एमएसएमई मंत्री काश्यप

भोपाल

सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री चैतन्य कुमार काश्यप के प्रतिनिधित्व में गुरूवार को मध्यप्रदेश ने गुजरात के गांधीनगर में "महात्मा मंदिर सम्मेलन और प्रदर्शनी केंद्र" में आयोजित "10वें वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट-2024" में सहभागिता कर "समावेशी विकास और सतत विकास" के प्रति अपनी प्रतिबद्धता प्रदर्शित की। काश्यप ने कहा कि वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट में राज्य की सहभागिता परस्पर सहयोग और निवेश को बढ़ावा देने तथा राज्य के औद्योगिक परिदृश्य को बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

एमएसएमई मंत्री चैतन्य कुमार काश्यप ने राज्य प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करते हुए राज्य की उत्कृष्ट पहलों और नवाचारों को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय निवेशकों के समक्ष रखा। इनमें एक अनुकूल एमएसएमई विकास नीति, व्यापक क्लस्टर विकास प्रोत्साहन, उद्यमिता विकास और व्यापार करने में आसानी में सुधार के लिए राज्य शासन द्वारा संकल्पित पहल और नवाचार सम्मिलित हैं। काश्यप ने एमएसएमई विकास नीति, 2021 के अंतर्गत प्रदान किए जा रहे प्रोत्साहनों (इनसेंटिव्स) का विवरण देते हुए निवेशकों को हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। काश्यप ने "मध्यप्रदेश राज्य मंडप" का भ्रमण किया और देश भर के निवेशकों से प्राप्त प्रतिक्रियाओं पर चर्चा भी की।

इस अवसर पर मध्यप्रदेश एमएसएमई विभाग द्वारा कोरिया इंपोर्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष ब्युंग क्वान किम सहित संभावित निवेशकों के साथ बैठक में प्रदेश के निर्यातकों को सहयोग देने पर ध्यान केंद्रित किया गया। फ्लिपकार्ट इंटरनेट प्राइवेट लिमिटेड के साथ प्रशिक्षण की संभावनाओं और मध्यप्रदेश एमएसएमई को सम्मिलित कराने संबंधी व्यापक चर्चा हुई। इंदौर या उज्जैन संभाग में हाइब्रिड बाइक मैन्युफैक्चरिंग को लेकर TWI ग्रुप ऑफ़ कंपनीज़ के साथ विस्तृत संवाद हुआ। वहीं इंसोलेशन एनर्जी लिमिटेड (आईएनए) के अध्यक्ष मनीष गुप्ता ने सौर (सोलर) पीवी मॉड्यूल के निर्माण के लिए मध्यप्रदेश में निवेश करने में अपनी रुचि दिखाई।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button