छत्तीसगढ़

CGPSC ने जारी किया सिविल जज के नतीजे घोषित, टाप टेन की सूची में नौ लड़कियां, ईसानी ने किया टाप

रायपुर

 छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) ने सिविल जज के 48 पदों की अंतिम चयन सूची जारी कर दी है. साक्षात्कार के बाद जारी चयन सूची में रायपुर के दीनदयाल उपाध्याय नगर (डीडी नगर) की रहने वाली ईशानी अवधिया ने पहला स्थान हासिल किया है. वहीं दूसरे स्थान पर अर्पित गुप्ता और तीसरे स्थान पर मानसी बिस्ट रही है. इस बार के सिविल जज परीक्षा परिणाम के टाॅप टेन में 9 बेटियों ने बड़ी कामयाबी हासिल की है.

कोचिंग सेंटर में रविवार को होने वाले टेस्ट से मिला फायदा

प्रथम प्रयास में ही रिद्धी बुरड़ आठवीं रैंक हासिल कर जज बन गई हैं। उन्होंने बताया कि वडोदरा (गुजरात) से बीएएलएलबी की पढ़ाई की। सिविल जज भर्ती परीक्षा की तैयारी के लिए आनलाइन कोचिंग शुरू की। इसमें हर रविवार को टेस्ट होते थे। उनसे परीक्षा की तैयारी करने में बहुत सहायता मिली। जो प्रश्न नहीं बनते थे, उनको घर आकर हल करती थीं। लगभग 17 मिनट तक उनका साक्षात्कार चला। छत्तीसगढ़ की भू राजस्व संहिता, भाड़ा नियंत्रक अधिनियम और ट्रांसफर आफ प्रापर्टी एक्ट से संबंधित प्रश्न उनसे पूछे गए। पापा सुभाषचंद्र जैन बिजनेसमैन और मां शारदा जैन गृहणी हैं।

इन्होंने टाप टेन में बनाई जगह

1. ईशानी अवधिया

2. अर्पित गुप्ता

3. मानसी बिष्ट

4. मुस्कान शर्मा

5. पारुल साई

6. हिमांशी सराफ

7. मिनी ठाकुर

8. रिद्धी बुरड़

9. श्रुति साहू

10. रिया चक्रवर्ती

बता दें कि है सिविल जज के कुल 48 पदों पर भर्ती के लिए दिसंबर 2022 में वैकेंसी निकली थी. सिविल जज के लिए परीक्षा जून महीने 2023 में ली गई थी. परीक्षा परिणाम अगस्त महीने में जारी किए गए. प्राप्त अंको के आधार पर इंटरव्यू में कुल पद से तीन गुणा यानी 144 उम्मीदवारों को चिंहित किया गया था. लेकिन वर्गवार, उपवर्गवार अर्हता अभ्यर्थियों की उपलब्धता के आधार पर 152 को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया. जिसके अंतिम परिणाम जारी कर दिए गए हैं.
रायपुर की ईशानी अवधिया ने किया टॉप

48 सिविल जजों के लिस्ट में रायपुर के डीडी नगर निवासी ईशानी अवधिया टॉपर रही. इसके अलावा टॉप टेन में अर्पिता गुप्ता, मानसी बिष्ट, मुस्कान शर्मा, पारुल साय, हिमांशी सर्राफ़, मिनी ठाकुर, रिद्धि, श्रुति और रिया चक्रवर्ती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button