जबलपुरमध्य प्रदेश

कलेक्टर विकास मिश्रा ने नगर परिषद शहपुरा में अधिकारियों की बैठक ली

शहपुरा
 

   कलेक्टर विकास मिश्रा ने आज नगर परिषद शहपुरा में अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने जल जीवन मिशन और नल जल राजकुमारी के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। जीरो टॉलरेंस प्रति विशेष बल दिया गया। राजस्व वसूली के संबंध में हिदायत दी गई 30 जून से लंबित नामकरण बटवारा के प्रकरणों के निराकरण पर निर्देश दिए गए। लंबित प्रकरणों पर संबंधित अधिकारी कर्मचारी के प्रति कार्यवाही कर वसूली की जायेगी। इसी प्रकार से शीर्ष बकायादारों को सूचना पत्र जारी करने हेतु निर्देश दिए गए।सीएम हेल्पलाइन 80% से अधिक अपना प्रदर्शन करने के लिए, लंबित कार्यों के निराकरण कार्यों की सफाई और लक्ष्य के अनुरुप कितना कार्य हो चुका है और कितना शेष है इसकी विस्तृत समीक्षा की।

कलेक्टर मिश्रा ने आगामी लोकसभा निर्वाचन के संबंध में अभी से सारी तैयारियां किए जाने के संबंध में निर्देश दिए। उन्होंने मतदान केंद्रों के अपडेशन के संबंध में भी निर्देश दिए। नगर परिषद सीएमओ को सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों का निराकरण करने के सख्त निर्देश दिए। आयोजित बैठक में कृषि विभाग और को किसानों के संबंध में निर्देश दिये गये।शहपुरा में दीदी कैफे का 16 फरवरी को उसका उद्घाटन किया जा सके, इसके लिए तैयारियां पूर्ण करने को कहा है।

उन्होंने कहा कि खुले में मछली विक्रय पूर्णतः प्रतिबंधित है। इसके लिए उचित स्थान चिन्हित करने को कहा है। सभी अधिकारी अपने कर्मचारियों को सूचित करें कि सीएम हेल्पलाइन की ग्रेडिंग में सुधार लाएं।कलेक्टर मिश्रा ने बैठक में शासकीय भूमि से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए हैं। स्कूल, आंगनबाडी शमशान घाट अस्पताल, न्यायालय सहित अन्य शासकीय कार्यालयों और सार्वजनिक स्थल से अतिक्रमण हटाये जाने हेतु निर्देशित किया गया है। महिलाओं हेतु स्टैंड में शौचालय और साफ सफाई के लिए सीएमओ को निर्देश दिया गया है। यह सुनिश्चित करें कि प्रत्येक पेट्रोल पंप में महिलाओ के शौचालय का

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button