छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में फडणवीस के ‘गजनी’ पर सियासत

रायपुर.

छत्तीसगढ़ में चुनावी सरगर्मी बढ़ गई है। प्रदेश में केंद्रीय नेताओं का दौरा जारी है। नेताओं में आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला नहीं थम रहा है। एक दूसरे को निशाना साधने में लगे हैं। महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेन्द्र फडणवीस के बयान पर कांग्रेस ने जमकर निशाना साधा है। कांग्रेस वरिष्ठ नेता राज्यसभा उपनेता प्रतिपक्ष प्रमोद तिवारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस लेकर पलटवार किया है।

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने राहुल गांधी और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल को गजनी कहा था। उन्होंने कहा कि  फिल्म के विलेन की तुलना सीएम चहरे के लिए करना आपत्तिजनक है। दो तिहाई बहुमत से बनी सरकार के मुखिया से ऐसे कहना छत्तीसगढ़ की जनता का अपमान है। उन्होंने कहा कि सीएम भूपेश किसानों के, युवाओं के, आदिवासियों सर्वसमाज के नायक हैं, वे राज्य की ओबीसी समाज का अभिमान है। सीएम भूपेश बघेल को गजनी बोलकर देवेन्द्र फडणवीस राज्य के सर्वहारा वर्ग का अपमान किया है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि सीएम भूपेश बघेल ने तो जनता से किए अपने सारे वादों को पूरा किया है। हमारी सरकार ने अपने जन घोषणा पत्र के 95 प्रतिशत वादों को पूरा किया है। उन्होंने पीएम मोदी को घेरते हुए कह कि हम किसी भी जनप्रतिनिधि को गजनी की उपाधि देने के खिलाफ है, लेकिन फडणवीस वादों को भूलने का आधार बनाते है, तो उन्हें गजनी की तुलना पीएम मोदी से करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि 15 -15 लाख रुपए खाता में आएगा, अच्छे दिन आएंगे, 100 दिन में महंगाई कम होगी, 30 – 35 रुपए में डीजल-पेट्रोल मिलेगा, हवाई चप्पल वाले हवाई यात्रा करेंगे, एक सैनिक के बदले पाक के दस सैनिकों का सिर काट कर लायेंगे, 2022 में किसानों की आय दोगुनी होगी, हर साल युवाओं को दो करोड़ रोजगार मिलेगा, 100 दिन में महंगाई कम होगी। इसके साथ ही कई वादें किए। कोई वादा पूरा नहीं किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button