देश

मुंबई-मेलबर्न के बीच नॉन-स्टॉप उड़ानें शुरू, यात्री इस एयरपोर्ट से उठा सकते है फायदा

मुंबई
टाटा के स्वामित्व वाली एयर इंडिया ने मंगलवार को कहा कि वह 15 दिसंबर से मुंबई और मेलबर्न के बीच सप्ताह में तीन बार उड़ान भरेगी, जो वर्तमान में मुंबई और ऑस्ट्रेलिया के बीच एकमात्र नॉन-स्टॉप ऑपरेटर बन जाएगी। एयरलाइन के अनुसार, नई मुंबई-मेलबोर्न सेवाएं ऑस्ट्रेलियाई राज्य विक्टोरिया में प्रति वर्ष लगभग 40,000 सीटें बढ़ाएगी, जहां भारतीय समुदाय की संख्या 200,000 से अधिक होने का अनुमान है, जो ऑस्ट्रेलिया में कुल भारतीय प्रवासी का लगभग 40 प्रतिशत है।

"हम मुंबई और मेलबर्न के बीच एकमात्र नॉन-स्टॉप उड़ान शुरू करने के लिए उत्सुक हैं। यह हमारे चल रहे परिवर्तन कार्यक्रम में एक बड़ा कदम है, जिसका अन्य पहलुओं के साथ-साथ भारत को नॉन-स्टॉप उड़ानों के साथ दुनिया के अधिकांश हिस्सों से जोड़ना है। हम हैं एयर इंडिया के मुख्य वाणिज्यिक एवं परिवर्तन अधिकारी, निपुण अग्रवाल ने कहा, "इस मार्ग पर यात्रियों को सकारात्मक रूप से बदलते एयर इंडिया उड़ान अनुभव को प्रदर्शित करने के लिए उत्साहित हूं, जिसमें महान भारतीय आतिथ्य एक आधारशिला रहेगा।"

नेटली ने कहा, "हम बहुत उत्साहित हैं कि मुंबई से ऑस्ट्रेलिया के लिए पहली सीधी उड़ान मेलबर्न में उतरेगी। यह नया मार्ग पर्यटन को बढ़ावा देगा, स्थानीय नौकरियां पैदा करेगा और विक्टोरियन व्यवसायों के लिए दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक तक पहुंचने के लिए और अधिक रास्ते खोलेगा।"  

एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा कि 17 भारतीय शहरों के यात्री दिल्ली या मुंबई के रास्ते मेलबर्न से सुविधाजनक, वन-स्टॉप कनेक्शन ले सकते हैं। "नया मुंबई-मेलबोर्न मार्ग दिल्ली और मुंबई के माध्यम से लंदन हीथ्रो और मेलबर्न के बीच निर्बाध दो-तरफा कनेक्टिविटी को सक्षम बनाता है। मुंबई-मेलबोर्न मार्ग पर उड़ानें एयर इंडिया के बोइंग 787-8 ड्रीमलाइनर विमान द्वारा संचालित की जाएंगी, जिसमें 18 फ्लैट बेड होंगे। बिजनेस क्लास और इकोनॉमी में 238 विशाल सीटें होंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button