राजनीति

तेलंगाना : KCR चुनाव में हारने वाले है, ,तेलंगाना पर जनता नहीं बल्कि एक परिवार राज कर रहा: राहुल गांधी

तेलंगाना
तेलंगाना में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, "मुझे लग रहा है कि केसीआर चुनाव में हारने वाली है। राजा और प्रजा के बीच लड़ाई है। आपने तेलंगाना का सपना देखा था, पहले दूर से लोग आप पर राज करते थे लेकिन आप चाहते थे कि तेलंगाना की जनता तेलंगाना पर राज करे और पता लगा कि आपके मुख्यमंत्री आपसे दूर होते गए। आपने सोचा कि जनता का राज होगा लेकिन सिर्फ एक परिवार का राज तेलंगाना में हुआ है। पूरा का पूरा कंट्रोल एक परिवार के हाथ में है, देश में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार तेलंगाना में है।"

तेलंगाना के भूपालपल्ली में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, "जाति जनगणना देश के लिए एक्स-रे का काम करेगी। जब मैं जाति जनगणना पर बोलता हूं तो न तो पीएम और न ही तेलंगाना के सीएम कुछ कहते हैं।" कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के अभियान के तहत गुरुवार को अपनी तेलंगाना दौरे के दूसरे दिन 'विजयभेरी यात्रा' में भाग लिया। यात्रा जेनको गेस्ट हाउस से भूपालपल्ली में अंबेडकर प्रतिमा तक एक बाइक रैली के साथ शुरू हुई। रैली में बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए। कांग्रेस सांसद अपनी कार में बैठे थे और सड़क के दोनों ओर खड़े लोगों की ओर हाथ हिलाया।

तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के अध्यक्ष ए. रेवंत रेड्डी, कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) के नेता मल्लू भट्टी विक्रमार्क, टीपीसीसी के पूर्व अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी, अभियान समिति के अध्यक्ष मधु गौड़ यास्खी और अन्य नेता राहुल गांधी के साथ थे। विजयभेरी यात्रा पेद्दापल्ली तक जारी रहेगी, जहां वह शाम को एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगे। जनसभा के बाद कांग्रेस नेता पेद्दापल्ली से करीमनगर तक बस में यात्रा करेंगे। करीमनगर पहुंचने के बाद राहुल गांधी करीमनगर हाउसिंग बोर्ड सर्कल से राजीव चौक तक पदयात्रा करेंगे। वह राजीव चौक पर लोगों को संबोधित करेंगे।

राहुल गांधी और एआईसीसी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने बुधवार को मुलुगु जिले के रामप्पा मंदिर में प्रार्थना के बाद बस यात्रा की शुरुआत की। बाद में उन्होंने पार्टी के चुनाव अभियान की शुरुआत करने के लिए मुलुगु में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित किया। पिछले महीने पार्टी द्वारा घोषित छह गारंटियों को दोहराते हुए, उन्होंने कुछ नए वादों का खुलासा किया। दोनों नेताओं ने भ्रष्टाचार और भाजपा के साथ कथित सांठगांठ को लेकर बीआरएस की आलोचना की। बुधवार के कार्यक्रम के बाद जहां प्रियंका गांधी वापस लौट गईं, वहीं राहुल गांधी का दौरा जारी है। वह शुक्रवार को बस यात्रा में हिस्सा लेंगे. वह मुलुगु, वारंगल, करीमनगर और निज़ामाबाद जिले के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों से होकर लगभग 190 किमी की दूरी तय करेंगे। 119 सदस्यीय तेलंगाना विधानसभा के लिए 30 नवंबर को चुनाव होने हैं। कांग्रेस पार्टी ने 15 अक्टूबर को 55 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की। उम्मीदवारों की दूसरी सूची 20 अक्टूबर के बाद घोषित होने की संभावना है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button