भोपालमध्य प्रदेश

विकास और जन-कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुँचाये – मुख्यमंत्री चौहान

अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन और नीति विश्लेषण संस्थान अंतर्गत बनेंगे तीन नवीन सेंटर
संस्थान के शासी निकाय की 5वीं बैठक हुई

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि विकास और जन-कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी जिला, गाँव और वार्डों में जन-जन तक सहज ढंग से पहुँचाये, जिससे लोगों को समझने में आसानी हो। प्रदेश के हर क्षेत्र में हुए चहुमुँखी विकास के संबंध में लोगों को बताया जाये। सीएम फैलो और मुख्यमंत्री जन सेवा मित्र अच्छा काम कर रहे हैं, उन्हें पंचायतवार जिम्मेदारी दी जाये। मुख्यमंत्री चौहान मुख्यमंत्री निवास कार्यालय समत्व भवन में अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन और नीति विश्लेषण संस्थान के शासी निकाय की 5वीं बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में सहकारिता एवं लोक सेवा प्रबंधन मंत्री डॉ. अरविन्द सिंह भदौरिया और संस्थान के उपाध्यक्ष प्रो. सचिन चतुर्वेदी, पदाधिकारी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि पीएचडी की गुणवत्ता को सुधारने का जो कार्य संस्थान ने अपने हाथ में लिया है वह प्रशंसनीय है। उन्होंने कहा कि प्रदेश का जीएसडीपी 550 बिलियन डॉलर करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

तीन नवीन सेंटर सहित विभिन्न कार्यों का हुआ अनुमोदन

बैठक में मुख्यमंत्री कोविड-19 विशेष अनुग्रह योजना में अनुकंपा नियुक्ति के आवेदनों पर हुई कार्रवाई का अनुमोदन किया गया। कोविड- 19 के समय कर्मचारी की मृत्यु होने पर आश्रितों को अनुकंपा नियुक्ति देने का प्रावधान किया गया था। साथ ही इस संस्थान के अंतर्गत 3 नवीन सेंटर बनाए जाने का अनुमोदन भी किया गया, जिसमें मूल्यांकन, अनुश्रवण एवं प्रभाव आंकलन केंद्र, भोपाल इंटरनेशनल सेंटर फॉर आइडियाज और मध्यप्रदेश में जीवन विज्ञान आधारित अर्थ-व्यवस्था को बढ़ावा देने की रणनीति के लिए नोडल केंद्र स्थापित होंगे। संस्थान के वित्तीय लेखा विवरण एवं ऑडिट रिपोर्ट और संस्थान के वार्षिक प्रशासनिक प्रतिवेदन रिपोर्ट का अनुमोदन भी किया गया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button