राजनीति

इस बार ‘सौदा’ मजबूत…अजित पवार शिंदे के लिए खतरनाक, जल्द होगी ताजपोशी: सामना ने किए बड़े दावे

 नई दिल्ली
 
 उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (UBT) ने सोमवार को दावा किया कि राकांपा नेता अजीत पवार, जिन्होंने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है, जल्द ही मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की जगह लेंगे। अजित पवार ने रविवार को राकांपा में विभाजन का नेतृत्व करते हुए उप मुख्यमंत्री बन गए, जिससे उनके चाचा शरद पवार को झटका लगा, जिन्होंने 24 साल पहले पार्टी की स्थापना की थी। शिंदे-भाजपा सरकार में 8 एनसीपी नेताओं ने भी मंत्री पद की शपथ ली।

 इस बार 'सौदा' मजबूत है…
शिवसेना (यूबीटी) के मुखपत्र 'सामना' के एक संपादकीय में दावा किया गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी ने न केवल महाराष्ट्र बल्कि देश की राजनीति को भी ''गंदगी'' में डाल दिया है। “अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने का एक रिकॉर्ड बनाया है। इस बार 'सौदा' मजबूत है।

इसमें दावा किया गया, ''पवार वहां डिप्टी सीएम पद के लिए नहीं गए हैं। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और सेना के बागी विधायकों को जल्द ही अयोग्य ठहराया जाएगा और पवार की ताजपोशी होगी।'' यह नया विकास राज्य के लोगों को अच्छा नहीं लगेगा। इसमें कहा गया है कि राज्य में ऐसी कोई राजनीतिक परंपरा नहीं है और इसे लोगों का समर्थन कभी नहीं मिलेगा।

अजित पवार की कलाबाज़ी सीएम शिंदे के लिए खतरनाक
मराठी दैनिक ने दावा किया है कि अजित पवार की कलाबाज़ी वास्तव में सीएम शिंदे के लिए खतरनाक है। इसमें कहा गया है कि जब शिंदे और अन्य विधायकों ने (पिछले साल) शिवसेना छोड़ दी थी, तो उन्होंने तत्कालीन वित्त मंत्री अजीत पवार को नियंत्रित नहीं करने के लिए पार्टी अध्यक्ष और (तत्कालीन) मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को दोषी ठहराया था, जिन्होंने फंड वितरण और कार्य आदेशों को मंजूरी देने पर अत्यधिक नियंत्रण ले लिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button