भोपालमध्य प्रदेश

जल जीवन मिशन के कार्यों में लापरवाही बरतने वाले ठेकेदारों को करें ब्लेक लिस्टेट

प्रभारी मंत्री कावरे ने उमरिया में की विकास कार्यों की समीक्षा

भोपाल
आयुष राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) एवं उमरिया जिले के प्रभारी मंत्री राम किशोर कावरे ने निर्देश दिये है कि जल जीवन मिशन के कार्यों में लापरवाही बरतने वाले ठेकेदारों को ब्लेक लिस्टेट किया जाए। उन्होंने कहा कि जिले में चल रहे निर्माण कार्यों को गुणवत्ता के साथ नियत समय में पूरा किया जाये। प्रभारी मंत्री कावरे आज उमरिया में जिला अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर विधायक बांधवगढ़ शिव नारायण सिंह भी मौजूद थे।

प्रभारी मंत्री कावरे ने कहा कि किसानों की सुविधा को देखते हुए उर्वरक दुकानों पर खाद- बीज की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। बैठक में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की गहन समीक्षा की गई। प्रभारी मंत्री ने जिले में सिकल सेल के मरीजों की उपचार व्यवस्था और उनको वितरित किये जा रहे सिकल सेल उपचार कार्ड की जानकारी प्राप्त की।  

86 अमृत सरोवर बन कर तैयार

बताया गया कि जिले में 86 अमृत सरोवर का कार्य पूरा कर लिया गया है। जिले में 103 अमृत सरोवर बनाने का कार्य हाथ में लिया गया था। बैठक में वर्षा के मौसम के दौरान दुर्गम ग्रामीण क्षेत्रों में खाद्यान्न व्यवस्था और पर्याप्त जीवन रक्षक दवाईयों की उपलब्धता की भी समीक्षा की गई। प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छता सर्वेक्षण और ग्राम पंचायतों में मनरेगा में काम की उपलब्धता की भी समीक्षा की गई।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button