उत्तरप्रदेश

अब्बास अंसारी और बहू के मामले में चित्रकूट जेल डिप्टी जेलर चंद्रकला गिरफ्तार

चित्रकूट

माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे और बहू के मिलन में बड़ी कार्रवाई हुई है। चित्रकूट जेल की डिप्टी जेलर चंद्रकला को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले में अभी तक किसी सरकारी अधिकारी की यह पहली गिरफ्तारी है। डिप्टी जेलर चंद्रकला का अभी तक इस मामले में नाम नहीं आया था। इसी वजह से इनका निलंबन भी नहीं हुआ था। अचानक इनकी भूमिका का पता चला और गिरफ्तार कर लिया गया है। जिला जेल से गिरफ्तारी के बाद लखनऊ की विशेष कोर्ट में पेश किया जाएगा।

चित्रकूट जिला कारागार रगौली में मनी लांड्रिंग केस में बंद विधायक अब्बास अंसारी की पत्नी निकहत अंसारी को चोरी-छिपे पति से मुलाकात करने में पुलिस ने जेल के अंदर से गिरफ्तार किया था। निकहत की डिप्टी जेलर के कमरे में विधायक से मुलाकात कराई जा रही थी। पुलिस ने तलाशी के दौरान मोबाइल समेत अन्य प्रतिबंधित सामान बरामद किया था। चौकी प्रभारी श्यामदेव सिंह ने जेल अधीक्षक, उप जेल अधीक्षक समेत सात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। सभी अभी तक फरार हैं। अब्बास को कासगंज जेल भेज दिया गया था।

बांदा जेल में बंद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी का विधायक बेटा अब्बास अंसारी 18 नवंबर से जिला कारागार रगौली में बंद था। अब्बास अंसारी की पत्नी निकहत अंसारी कई दिन से लगातार पति से जेल पहुंचकर चोरी-छिपे मुलाकात कर रही थी, उनकी मुलाकात जेल के जिम्मेदार अधिकारी करा रहे थे। चौकी इंचार्ज के अनुसार उनको इसकी सूचना मिली थी कि निकहत रोज तीन-चार घंटे जेल में रहती है। इसकी जानकारी उन्होंने उच्च अधिकारियों को दी। इसके बाद डीएम और एसपी ने अचानक जेल पहुंच कर छापा मारा। वहां अब्बास अपने बैरक में नहीं मिला, जेल अधिकारियों ने भी उच्च आधिकारियों को गुमराह किया।

अधिकारियों ने कड़ाई से पूछताछ की तो एक जेल कर्मी ने जेल अधीक्षक के कार्यालय के बगल का कमरा खोला जिसमें अब्बास की पत्नी निकहत बानो मिल गयी, पता चला कि इस बीच जेल कर्मियों ने अब्बास को निकालकर चुपचाप उसकी बैरक में पहुंचा दिया था। मौके पर पहुंचे डीएम अभिषेक आनंद व एसपी बृंदा शुक्ला ने जिले की फोर्स जेल में बुला ली।

हिरासत में लेकर निखत से पूछताछ की गयी तो उसने चौकाने वाले राज उगले। बताया कि उसके मोबाइल से अब्बास मुकदमों से जुड़े गवाहों, अभियोजन से जुड़े अधिकारियों को धमकाता है। जो उसकी बात नहीं मान रहे उनकी हत्या की योजना बना रहा है, इसके लिए अपने गुर्गों से भी बात करता है। इसके अलावा निखत और ड्राइवर नियाज के साथ मिलकर अब्बास जेल से फरार होने की भी योजना बना रहा है। फोन करके लोगों को धमकाकर वसूली की बात भी पत्नी ने कबूली। पुलिस ने निकहत के पास से दो मोबाइल फोन व अन्य सामान बरामद किया है। ड्राइवर नियाज को भी पुलिस ने पकड़ लिया है।  

चौकी प्रभारी, जिला कारागार श्यामदेव सिंह ने विधायक अब्बास अंसारी, पत्नी निखत अंसारी, चालक नियाज के अलावा जेल अधीक्षक अशोक कुमार सागर, उप कारागार अधीक्षक सुशील कुमार, जेल के सिपाही जगमोहन व ड्यूटी पर मौजूद जेल के अन्य कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

 

Related Articles

Back to top button