नई दिल्ली: सिनेमा जगत के महानायक अमिताभ बच्चन के फैंस हमेशा ही उनकी खैरियत के लिए दुआएं मांगते रहते हैं. इस उम्र में भी एक्शन सीन्स से गुरेज न करने वाले अमिताभ बच्चन के फैंस के लिए हाल ही में तब बड़ा झटका लगा जब उन्होंने अपनी टीबी की बीमारी के बारे में जानकारी दी. लेकिन अब उन्होंने अपनी बीमारी को लेकर एक और राज खोला है. 

अमिताभ बच्चन लोगों को अक्सर अपने स्वास्थ्य के बारे में जानकारी देते रहते हैं और इस बार उन्होंने स्वीकारा कि उनके लीवर का 75 प्रतिशत हिस्सा खराब हो चुका है. हाल ही में एक निजी कार्यक्रम में उन्होंने इस बात को सबके सामने कहा. 

उन्होंने इस बारे में विस्तार से बताया और कहा, "मैं हमेशा अपने व्यक्तिगत उदाहरण के बारे में बताता रहता हूं और आपको इन सबके बारे में जागरूक करने की कोशिश करता हूं और सार्वजनिक तौर पर मुझे यह कहने में बुरा महसूस नहीं होता कि मैं एक टीवी और हेपेटाइटिस बी का मरीज रहा हूं.' 

'खराब रक्त का प्रवाह होता रहा और मेरे लीीवर का 75 प्रतिशत हिस्सा खराब हो चुका है, लेकिन चूंकि मैं इसका पता लगाने में कामयाब रहा इसलिए आज 20 साल के बाद भी जब मेरे लीवर का 75 प्रतिशत खराब हो गया है..मैं फिर भी 25 प्रतिशत पर जीवित रह रहा हूं."
पोलियो, हेपेटाइटिस बी, टीबी और मधुमेह जैसे कई स्वास्थ्य अभियानों के साथ जुड़ चुके हैं 76 वर्षीय अमिताभ ने लोगों से इनका परीक्षण और इनके निदान कराने का आग्रह किया. 

वर्कफ्रंट की बात करें तो हाल ही में अमिताभ बच्चन और चिरंजीवी स्टारर 'सेरा नरसिंहा रेड्डी' का टीजर रिलीज हुआ है. इस टीजर में महानायक के लुक को काफी पसंद किया जा रहा है. इसके साथ ही जल्द ही अमिताभ 'गुलाबो सिताबो' में एकदम डिफ्रेंट अंदाज में नजर आने वाले हैं. वहीं अगले साल की शुरुआत में उनके मोस्ट अवेटेड फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' का पहला भाग भी रिलीज होने जा रहा है. (इनपुट आईएएनएस से भी)